Apple Iphone 16 Pro Max कब होगा लॉन्च जाने क्या है Leaks

Apple Iphone 16 Pro Max: फोन निर्माता Apple Iphone 16 Pro के साथ Iphone 16 Pro Max भी लॉन्च करेगी दोनों ही फोन में एक ऐसा फीचर है जिसमें Max वर्जन में कोई बदलाव किया जा सकता है रिपोर्ट के अनुसार फीचर्स के साथ एप्पल वॉच सीरीज X भी लॉन्च की जा सकती है !

इतना ही नहीं आगामी साल में Apple अपने 11 इंच और 13 इंच के iPad Pro मॉडल को OLED डिस्पले के साथ बाजार में उतार सकती है रिपोर्ट के अनुसार अपकमिंग iPad Pro मॉडल में शानदार Magic Keyboard सहित कई Accessories मिलने की संभावना है iPhone 16 और 16 Pro Max अगले साल Tele फोटो लेंस फीचर के साथ पेश की जा सकती है रिपोर्ट के अनुसार आईफोन 16 प्रो मॉडल के साइज में बढ़ोतरी एवं छोटे मॉडल में बेहतर Telephoto कैमरा मिल सकता है !

Apple iPhone 16 Pro Max कब होगा लॉन्च?

आईफोन इस्तेमाल करने वाले लोगों को iPhone 16 Pro Max का बेसब्री से इंतजार है इस फोन की लोगों खूब चर्चा कर रहे हैं हालांकि एप्पल की ओर से लॉन्च डेट के बारे में कोई अधिकारी के ऐलान नहीं किया गया है

कुछ लिख खबरों में बताया जा रहा है कि सितंबर 2024 तक फोन को लांच किया जा सकता है भारत में भी इसी दौरान लॉन्च की जा सकती है कीमत के बाद करें तो आईफोन 16 प्रो मैक्स को भारत में करीब 1 लाख रुपए के लगभग शुरुआत कीमत एवं टॉप मॉडल 140,0000 के करीब पेश की जा सकती है

iPhone 16 Pro Max: Specifications

1. Display & Camera:

 आईफोन में न सिर्फ अच्छा कैमरा बल्कि धांसू डिस्प्ले क्वालिटी भी मिलती है। आगामी iPhone 16 Pro फोन Amoled Type डिस्प्ले के साथ पेश किया जा सकता है जो 6.5Inch का बड़ा डिस्प्ले हो सकता है। डिस्पले 3200X1080 Pixel Resolution के साथ मिल सकता है और 120Hz Refresh Rate के साथ काम करेगा। अपकमिंग आईफोन में 1500 nits का max brightness दी जा सकती है। कंपनी ने ProMotion technology को चुना है।

Display Protection के तौर पर कंपनी आपको Corning Gorilla Glass V5 देती है। आईफोन के इस मॉडल के कैमरे की चर्चा खुब जोरों से हो रही है। कंपनी ने आईफोन 16प्रो में ट्रिपल कैमरा का सेटअप रहने वाला है। यह एक प्वाइंट और शूट कैमरा होगी।

ट्रिपल रियर कैमरा में 64MP का Main Camera, 12MP का Wide Angle एक दूसरा Camera (OMNIVISION OV08D10, f/2.2 Aperture )और 12MP का तीसरा कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। फ्रंट कैमरा 32MP का मिलेगा जो सोनी के एक सेंसर के साथ मिलेगा।

आगामी आईफोन के Camera Features भी काफी शानदार हैं, जिसमें आपको Night Mode, Panoramic View, AI Scene Recognition, AI Beauty, Filter, Bokeh Effect Control, Starry, EIS Video Stabilization, 20 Continous Digital Zoom, Face detection, Touch to focus का ऑप्शन मिलेगा।

2. Processor & Storage:

iOS 18 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आगामी आईफोन लॉन्च किया जा सकता है। वैसे तो आईफोन परफॉर्मेंस के मामले में काफी तगड़ा फोन हमेशा से रहा है। नया आईफोन A17 Bionic chip Octa Core + 64 Bit And 5nm प्रोसेसर के साथ पेश किया जाने वाला है।

iPhone 16 Pro में कंपनी 8+12, 12+16 +18GB RAM ऑप्शन और 128+256+512+1TB स्टोरेज का सपोर्ट मिलता है। कंपनी की ओर से पेश की गई ओपरेटिंग सिस्टम iOS 18 द्वारा चलता है। नए साल में ये स्मार्टफोन धमाका मचाने आ रही है।

3. Battery & Other Features: 

अपकमिंग स्मार्टफोन iPhone 16 Pro को Li-Poly (Lithium Polymer) टाइप बैटरी के साथ बाजार में पेश किया जाएगा। आईफोन 16 प्रो में 4000mAh की नॉन रिमुवल बैटरी मिलने वाली है।

Apple iPhone 16 Pro Max से संबंधित लीक्स के मुताबिक आईफोन को 2024 में लॉन्च किया जा सकता है उम्मीद की इस साल सितंबर के मध्य में फोन को मार्केट में खरीदा जा सकता है हालांकि अभी अधिकारी कोई ऐलान नहीं किया गया है

Leave a Comment