आरबीआई ने पेटीएम बैंक को दिया एक और मौका

भारतीय रिजर्व बैंक से पेटीएम को थोड़ी राहत मिली है. आरबीआई ने अब पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर प्रतिबंध 15 दिनों के लिए बढ़ाकर 15 मार्च तक कर दिया है।

पेटीएम को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) से कुछ राहत मिली है। आरबीआई ने अब पेटीएम पेमेंट बैंक पर लगाए गए प्रतिबंधों को 15 दिनों के लिए और 15 मार्च तक बढ़ा दिया है। इससे पहले, प्रतिबंधों की समय सीमा 29 फरवरी घोषित की गई थी। ऐसा लगता है कि यह निर्णय 31 जनवरी को पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर लगाए गए कड़े प्रतिबंधों के बारे में जनता के सवालों के मद्देनजर लिया गया है।

आरबीआई ने कहा कि इस क्रम में ग्राहक मार्च तक जमा, क्रेडिट लेनदेन, प्रीपेड सेवाएं, वॉलेट, फास्टैग, नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड बना सकते हैं।

पेटीएम के एमडी विजय शेखर शर्मा ने शुक्रवार को एक्स में कहा कि पेटीएम क्यूआर, साउंडबॉक्स, ईडीसी (कार्ड मशीन) 15 मार्च के बाद भी सामान्य रूप से काम करते रहेंगे। उन्होंने इस संबंध में कोई अफवाह न फैलाने का अनुरोध किया

15 मार्च, 2024 के बाद किसी भी ग्राहक खाते, प्रीपेड उपकरण, वॉलेट, फास्टटैग, नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड आदि में कोई और जमा या क्रेडिट लेनदेन या टॉप अप की अनुमति नहीं दी जाएगी। लेकिन ब्याज के अलावा, कैशबैक, साझेदार बैंकों से स्वीप या रिफंड भी होगा जिसे किसी भी समय जमा किया जा सकता है, विज्ञप्ति में कहा गया है।

Leave a Comment