Google Lumiere AI | जैसे ही आप लिखेंगे टेक्स्ट, वीडियो हो जाएगी तैयार, Google ने कर दिखाया ये कमाल

Google हर साक नई तकनीकें लाता रहता है। उसी तरह अब Google ने AI मॉडल LUMIERE पेश किया है। जिसमे आप आसानी से रचनात्मक वीडियो बना सकते हैं। टेक्स से आप वीडियो बना सकते हैं। आइए जानते हैं कैसी है तकनीक, कैसे करती है काम…

2023 की शुरुआत में ही दुनिया भर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) का इस्तेमाल बढ़ गया है। वर्ष भर में अनेक उपकरण और परियोजनाएँ सामने आईं। Google और Microsoft जैसी बड़ी कंपनियाँ AI में भारी निवेश कर रही हैं। Google ने पिछले साल कई टूल पेश किए। अब कंपनी ने नए साल में अपना लेटेस्ट AI मॉडल LUMIERE पेश किया है। यह AI मॉडल विशेष रूप से रचनात्मक वीडियो बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। रचनात्मक वीडियो केवल टेक्स के माध्यम से ही बनाए जा सकते हैं।

इस नए LUMIERE AI मॉडल की मदद से आप आसानी से वीडियो बना सकते हैं। Google का LUMIERE AI मॉडल आपकी मदद करेगा। इस टूल की मदद से यूजर्स मिनटों में क्रिएटिव वीडियो बना सकते हैं। भुगतान के कुछ ही मिनटों में वीडियो तैयार हो जाएगा। यह टूल अभी तक सार्वजनिक नहीं है. इस पर अभी भी काम चल रहा है. जल्द ही यह टूल सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा

Also Read हंसराज रघुवंशी की कौन है जाने कोमल सकलानी का जीवन परिचय

सिर्फ लिखना होगा टेक्स्ट

LUMIERE इसलिए भी खास है क्योंकि आप टेक्स्ट लिखकर वीडियो बना सकते हैं। यह टूल आपको टेक्स्ट से वीडियो और छवि से वीडियो बनाने में मदद करेगा। आप LUMIERE को संकेत लिख सकते हैं या छवियाँ इनपुट कर सकते हैं। इन दोनों ही स्थितियों में आप एक अच्छा क्रिएटिव वीडियो बना सकते हैं। इसके लिए कंपनी ने एक्स पर एक वीडियो शेयर किया है। इसमें इस नई तकनीक के बारे में जानकारी दी गई है.इसमें इस नई तकनीक के बारे में जानकारी दी गई है. तदनुसार, Google का LUMIERE AI मॉडल आपकी मदद करेगा। इस टूल की मदद से यूजर्स मिनटों में क्रिएटिव वीडियो बना सकते हैं। भुगतान के कुछ ही मिनटों में वीडियो तैयार हो जाएगा।

Google का LUMIERE AI मॉडल स्पेस-टाइम यू नेट आर्किटेक्चर द्वारा समर्थित है। वीडियो को प्रस्तुत करने के लिए आपको कुछ थीम की आवश्यकता होगी। आपको संबंधित टेक्स्ट देना होगा. यदि आप नाचते हुए भालू को टेक्स्ट करते हैं, तो कुछ ही मिनटों में नाचते हुए भालू का वीडियो बन जाएगा।

Leave a Comment