सिर्फ आधार कार्ड से 2 लाख का लोन लें – 10 मिनट की प्रोसेस से

दोस्तों प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की इस नयी लोन स्कीम के तहत आप आसानी से लोन ले सकते है। यदि आपके पास आधार कार्ड है, तो आप 2 लाख से भी अधिक राशि का लोन इस स्कीम के तहत ले सकते है। हम आपको इस पोस्ट में बताएँगे की लोन लेने की प्रोसेस क्या है, 2 लाख का लोन लेने में कितना समय लगेगा, क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगेंगे और लोन की राशि कितने टाइम में अपने खाते में आएगी की।

2 लाख रुपये लोन की स्कीम क्या है?

दोस्तों इस योजना का नाम प्रधान मंत्री स्वनिधि योजना है। यह योजना प्रधान मंत्री ने 1 जून 2020 को चालू की है। इस योजना का लाभ भारत है हर एक नागरिक ले सकता है जिसके पास आधार कार्ड है। इस योजना के तहत आपको कोई ब्याज नहीं लगता है। लोन की राशि आपके खाते में आ जाती है।

यह लोन कोन ले सकता है?

  1. किसान
  2. मजदुर
  3. छात्र
  4. उद्योगपति

लोन की राशि कितने समय में मिलेगी?

लोन के लिए अप्लाई करने के बाद सिर्फ 2 दिनों में राशि आपके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाती है। यदि आपका लोन जल्दी स्वीकृत हो जाता है, तो 2 दिन से भी कम समय में लोन की राशि आपके खाते में जमा हो जाती है।

लोन लेने के लिए कौन कौन से दस्तावेज लगेंगे?

  1. आधार कार्ड
  2. बैंक खाता

प्रधान मंत्री स्वनिधि योजना में अप्लाई करने के लिए आपको केवल आधार कार्ड की जरुरत है। लोन की राशि प्राप्त करने के लिए आपको बैंक खाते की भी आवश्यकता पड़ेगी।

2 लाख के लोन के लिए कहा से अप्लाई करें?

प्रधान मंत्री स्वनिधि योजना के तरह लोन लेने के लिए आपको इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर आधार नंबर, मोबाइल नंबर, बैंक खाता नंबर आदि डाल कर रजिस्टर करना होगा। उसके बाद सारी जानकारी भर कर आपको लोन के लिए अप्लाई करना होगा।

योजना का नाम प्रधान मंत्री स्वनिधि योजना (PM SVANidhi)
कब शुरू हुई1 जून 2020
आवेदन करने की आखरी दिनांकआवेदन हमेशा चालू रहेंगे
कितने रुपये का लोन मिलेगा10 हजार से 2.5 लाख तक
अप्लाई करने की लिंकApply – Click Hare

योजना का बारे में कुछ जरुरी बातें –

  1. योजना में अप्लाई करने के लिए आपके आधार कार्ड में मोबाइल नंबर लिंक होना अनिवार्य है।
  2. आपके बैंक खाता चालू होना चाहिए।
  3. आपके पास एक चालू मोबाइल नंबर होने चाहिए OTP प्रक्रिया हेतु।
  4. इसमें आप 10 हजार से लोन की शुरुवात करें।

दोस्तों अब तो आपको पता चल गया होगा की आधार कार्ड से 2 लाख का लोन कैसे लेते है। इस जानकारी को अपने सभी दोस्तों के साथ अवश्य शेयर कीजिये। यदि आपको इससे सम्बंधित कोई जानकारी चाहिए तो हमें कमेंट में बताएं। हम आपकी मदद जरुर करेंगे।

Leave a Comment