ANI ने ऑनलाइन स्थानीय मीडिया पोर्टल Adhahdhu के हवाले से बताया कि रविवार को राजनीतिक नेताओं के बीच झड़प के बाद मालदीव की संसद के अंदर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

लोकल मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू पर महाभियोग का खतरा है क्योंकि विपक्ष एक प्रस्ताव दायर करने की योजना बना रहा है। यह मालदीव की संसद में हाल ही में हुये हाई-वोल्टेज ड्रामे के बाद हो रहा है।

मालदीव की मुख्य विपक्षी पार्टी मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी (MDP) ने राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू पर महाभियोग चलाने का प्रस्ताव देने के लिए संसद सदस्यों से पर्याप्त सिग्नेचर इकट्ठे किए हैं। यह जानकारी ANI ने स्थानीय मीडिया के हवाले से सोमवार को रिपोर्ट की।

‘द सन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी (MDP) और डेमोक्रेट्स ने राष्ट्रपति के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव के लिए हस्ताक्षर एकत्र कर लिए हैं। प्रस्ताव को दोनों दलों सहित 34 सदस्यों का समर्थन प्राप्त है। 

द सन की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को संसद में हाई-वोल्टेज ड्रामा के बाद, एमडीपी ने फैसला किया कि अगर सरकार के विधायक कार्यवाही में बाधा डालना जारी रखते हैं, तो वह गृह मंत्री अली इहुसन और रक्षा मंत्री मोहम्मद घासन मौमून को मंजूरी नहीं देगी। 

ANI ने ऑनलाइन स्थानीय मीडिया पोर्टल Adhahdhu के हवाले से बताया कि रविवार को राजनीतिक नेताओं के बीच झड़प के बाद मालदीव की संसद के अंदर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। 

ANI की रिपोर्ट के अनुसार, हाल के संसद सत्र से पहले, पुलिस को सुरक्षा कवच के साथ संसद परिसर के बाहर इकट्ठा होते देखा गया था, जैसा कि Adhahdhu द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में दिखाया गया है। 

रविवार को मालदीव की संसद में हिंसा भड़क उठी जब PPM/PNC पार्टी के सांसदों ने कार्यवाही को बाधित कर दिया। उस दिन मुइज़ू सरकार के लिए संसदीय अनुमोदन पर एक महत्वपूर्ण मतदान होना था। 

मालदीव के सांसदों के बीच हुई हिंसक झड़प के वीडियो में नेता एक-दूसरे को लात-घूंसे मारते दिख रहे हैं। एक वीडियो में एमडीपी सांसद ईसा और पीएनसी सांसद अब्दुल्ला शहीम अब्दुल हकीम के बीच लड़ाई रिकॉर्ड हुई है। 

एक वीडियो में दिखाया गया है कि शहीम ईसा का पैर पकड़ रहे हैं, जिससे वे एक साथ गिर रहे हैं, जबकि सोशल मीडिया पर एक अन्य वायरल वीडियो में ईसा को शाहिम की गर्दन पर लात मारते और उनके बाल खींचते हुए दिखाया गया है।