जानिए बाबा हंसराज रघुवंशी की जीवनी | Baba Hansraj Raghuvanshi Biography in Hindi

Topnewsmp.Com में आपका स्वागत है। दोस्तों एक समय ऐसा भी था जब भारत के युवा भारतीय संस्कृति के प्रति ज्यादा जागरूक नहीं थे और भगवान के प्रति उनकी श्रद्धा कम थी। लेकिन जैसे-जैसे इटरनेट का दौर बढ़ने लगा और भारतीय युवा सोशल मीडिया से जुड़ने लगे तो उनकी श्रद्धा भगवान् के प्रति बढ़ने लगी। क्योंकि बाबा हंसराज रघुवंशी जैसे कई सारे सोशल मीडिया स्टार्स या फिर सिंगर है जो युवाओं की श्रद्धा भगवान के प्रति बढ़ा रहे है। ये सिंगर भगवान के भजनों को सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों तक पहुंचा रहे है। अभी के समय में सबसे ज्यादा चर्चित सिंगर बाबा हंसराज रघुवंशी है।

बाबा हंसराज रघुवंशी अपने भजनों के माध्यम से लोगों को भगवान के प्रति जागरूक कर रहे है। बाबा हंसराज रघुवंशी के गाने सभी वर्ग के लोग सुनना पसंद करते है। इनके गानों से युवा वर्ग की भगवान के प्रति श्रद्धा काफी बड़ गई है। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से बाबा हंसराज रघुवंशी की जीवनी बताएंगे। आप अगर Baba Hansraj Raghuvanshi Biography in Hindi सर्च कर रहे है तो आप इस आर्टिकल के माध्यम से बाबा हंसराज रघुवंशी की जीवनी या जीवन परिचय सरलता से जानेंगे। हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बाबा हंसराज रघुवंशी की जीवनी या जीवन परिचय बताएंगे। आपको इस आर्टिकल में biography of Baba Hansraj Raghuvanshi जानने को मिलेगी।

Baba Hansraj Raghuvanshi Biography in Hindi

जानिए बाबा हंसराज रघुवंशी की जीवनी

बाबा हंसराज रघुवंशी की लाइफ स्टोरी युवाओं को काफी मोटीवेट करेगी। क्योंकि बाबा हंसराज रघुवंशी ने अपना जीवन काफी कठिनाइयों के साथ गुजारा था। बाबा हंसराज रघुवंशी का जन्म 18 जुलाई 1992 को हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में हुआ था। दोस्तों बाबा हंसराज रघुवंशी के सभी गाने काफी हिट हुए है। अब हम आपको इनके बारे में कुछ महत्वपूर्ण बातें बताते है।

Baba Hansraj Raghuwanshi Basic Information – Family, Age, High, Career, Girlfriend And More.

दोस्तों आपने बाबा हंसराज रघुवंशी का मेरा भोला है भंडारी सॉन्ग तो जरूर सुना होगा। क्योंकि बाबा हंसराज रघुवंशी का यह सॉन्ग यूट्यूब पर अपलोड होते ही काफी फेमस हो गया था और बाबा हंसराज रघुवंशी को रातो-रात पुरे भारत में पहचान मिल गई थी। अब हम इनकी Basic Informetion के बारे में बताते है।

Real NameHansraj Raghuwanshi
NicknameBabaji, Hansu
Date Of Birth18 July 1992
BirthplaceBilaspur (Himachal Pradesh)
Age28 Years In 2021
HometownSolan (Himachal Pradesh
NationalityIndian
Father NamePrem Raghuwanshi
Mother NameLeela Raghuwanshi
ReligionHindu
Educational QualificationGraduate
Marital StatusMarried
Girlfriend/WifeKomal Saklani
ProfessionIndian Singer, Composer, Writer And Actor
Net Worth$15.4k — $20.8k In 2021

बाबा हंसराज रघुवंशी के करियर की शुरुआत कैसे हुई थी?

दोस्तों बाबा हंसराज रघुवंशी बहुत ही गरीब फैमेली से थे। उनका कहना है की जब वो कॉलेज में पढ़ते थे तो वो पढ़ाई में काफी इंटेलिजेंट थे। लेकिन पारिवारिक स्थिति ख़राब होने की वजह से उन्होंने कॉलेज को छोड़ दिया और वो जॉब करने के लिए दिल्ली चले गए। दिल्ली में उन्होंने बहुत जगह पर इंटरव्यू दिए लेकिन उनकी जॉब नहीं लगी। फिर बाबा हंसराज रघुवंशी दिल्ली छोड़ कर वापस अपने घर लौट गए थे। जब वो घर आये तो उन्हें अपने ही कॉलेज की कैंटीन में काम मिल गया। कैंटीन में काम मिलने के बाद उन्होंने कभी अपने सपनों में भी नहीं सोचा होगा की वो इतने बड़े सिंगर बनेंगे। आप सभी को तो पता होगा की बाबा हंसराज रघुवंशी शिव जी के बहुत बड़े भक्त थे। तो वो कैंटीन में शिव जी के भजन गुनगुनाया करते थे।

उनको भजन गाता देख एक कॉलेज के स्टूडेंट ने बाबा हंसराज को कहा की तुम अपने गाने को रिकॉर्ड कर के यूट्यूब पर डालो। लेकिन उस समय बाबा हंसराज ने उस बात को नार्मल समझा। हंसराज रघुवंशी की आवाज इतनी अच्छी थी की कॉलेज के स्टूडेंट्स के साथ-साथ वहां के टीचर भी उनके गाने सुनना पसंद करते थे। तब उसी कैंटीन में शिव जी के प्रति अपनी भक्ति को हंसराज रघुवंशी ने एक गाने के रूप में लिखा। फिर कुछ दिनों बाद हंसराज रघुवंशी ने अपने गाने को रिकॉर्ड कर के यूट्यूब पर अपलोड किया। लेकिन policy violation के कारण यूट्यूब ने उनका वीडियो डिलीट कर दिया। उसके बाद हंसराज रघुवंशी ने फिर रिकॉर्ड कर के अपना वीडियो डाला और इस बार उनके वीडियो पर काफी ज्यादा व्यूज आ रही थी लेकिन फिर से policy violation के कारण उनका वीडियो यूट्यूब ने डिलीट कर दिया।

लगभन तीन बार उनका वीडियो डिलीट हुआ लेकिन अब उन्हें पता चल गया था की लोगों को उसके वीडियो पसंद आ रहे है तो हंसराज रघुवंशी ने एक किसी स्टूडियो के साथ अपने गाने को कोलोब्रेट किया और यूट्यूब पर अपलोड किया फिर उसके बाद यूट्यूब ने उनके गाने को कभी डिलीट नहीं किया। दोस्तों आप सब तो जानते है की बाबा हंसराज एक इंडियन सिंगर है जो भजनों को गाने में प्रसिद्ध है। बाबा हंसराज ने सन 2016 में  बाबा जी सॉन्ग गाया था साथ ही इनके करियर की शुरुआत भी बाबा जी सॉन्ग के साथ हो गई। इनका एक गाना बॉलीवुड मूवी पल-पल दिल के पास में भी है।

दोस्तों बाबा हंसराज रघुवंशी महादेव के बहुत बड़े भक्त है। इनके गाने ज्यादातर महादेव के होते है। इसी वजह से लोग बाबा हंसराज रघुवंशी को काफी पसंद करते है। दोस्तों  बाबा हंसराज रघुवंशी ने जितने भी भोलेनाथ के सॉन्ग लिखे है तथा गाए है सारे ही सुपरहिट रहें है। दोस्तों आपने बाबा हंसराज का मेरा भोला है भंडारी सॉन्ग तो जरूर सुना होगा। इस सॉन्ग को यूट्यूब पर अपलोड होते की बाबा हंसराज रातो-रात पुरे भारत में चर्चित तथा फेमस हो गए। तब से लोग बाबा हंसराज रघुवंशी को काफी पसंद करते है और हमेशा इनके अगले गाने का इंतज़ार करते है।

यह भी पढ़े –

  • आरबीआई ने पेटीएम बैंक को दिया एक और मौका

    भारतीय रिजर्व बैंक से पेटीएम को थोड़ी राहत मिली है. आरबीआई ने अब पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर प्रतिबंध 15 दिनों के लिए बढ़ाकर 15 मार्च तक कर दिया है। पेटीएम को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) से कुछ राहत मिली है। आरबीआई ने अब पेटीएम पेमेंट बैंक पर लगाए गए प्रतिबंधों को 15 दिनों के लिए…



  • एडमिट कार्ड फट गया, हो रहे परेशान, ऐसे करे डाउनलोड

    MP Board Admit Card 2024 Download : जो छात्र-छात्राएं माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे थे उन सभी के लिए खुशी की खबर है क्योंकि माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा अपनी वेबसाइट पर प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं, छात्र या छात्र स्वयं यह एडमिट कार्ड ऑनलाइन डाउनलोड कर…


2 thoughts on “जानिए बाबा हंसराज रघुवंशी की जीवनी | Baba Hansraj Raghuvanshi Biography in Hindi”

Leave a Comment